यूट्यूब पर 1000 सब्सक्राइबर कैसे करें

हेलो दोस्तों इस पोस्ट में आप सभी का स्वागत है। आप भी यूट्यूब पर 1000 सब्सक्राइब कैसे करें या कैसे बढाये  यह सर्च कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं, आज हम आपको पूरी जानकारी देंगे कि यूट्यूब में 1000 कैसे सब्सक्राइब करें । चलिए शुरू करते हैं। इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े आपको पूरी जानकारी मिलेगी ।

यूट्यूब पर 1000 सब्सक्राइबर कैसे करें

अगर आप गूगल या यूट्यूब में यह सर्च कर रहे हैं, तो आपको पता होगा 1000 सब्सक्राइब क्यों जरूरी है। अगर नहीं पता है तो हम आज बता देते हैं 1000 सब्सक्राइब और 4000 घंटा वॉच टाइम क्यों जरूरी है।

अगर आपको यूट्यूब से Earning करना है, तो आपको सबसे पहले 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटा बस टाइम पूरा करना होगा। यह दोनों Condition पूरा होने के बाद आप गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अपने वीडियो में मोनेटाइज करने के लिए, जब भी आपका कोई वीडियो देखेगा और उस पर एडवरटाइजमेंट आएंगे तो आपको पैसा मिलेंगे।

1000 सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाए फ्री?

  • हाई क्वालिटी वीडियो अपलोड करें।
  • वीडियो पर आकर्षक थंबनेल लगाये।
  • अपने चैनल के लिए आकर्षक इंट्रो बनाये।
  • वीडियो का एक अच्छा शीर्षक और विवरण लिखें।
  • हैशटैग का प्रयोग अवश्य करें।
  • दर्शकों से चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए कहें।
  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने वीडियो साझा करें।
  • अपने दोस्तों को सब्सक्राइब करवाये।


सच बात तो यह है कि 1000 सब्सक्राइबर बढ़ाने का कोई तरीका नहीं है बस आपको अपने कंटेंट में  फोकस करना होगा। अगर आपका कंटेंट बेस्ड है आपके व्यूवर्स को पसंद आ रहा है, तो आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है। आपके चैनल को लोग  सब्सक्राइब करेंगे। अगर किसी और तरीके से आप 1000 सब्सक्राइब करवा ले भी लेते हैं, तो कोई मतलब नहीं है।  क्योंकि वह किसी  trick या paid तरीके से लाया गया सब्सक्राइब हैं क्योंकि वह आपके कंटेंट को पसंद करते हैं या नहीं करते आप कुछ भी पता नहीं तो आपको कोई भी बेनिफिट नहीं होने वाला है, अगर आपके वीडियो देखकर लोग सब्सक्राइब कर रहे हैं, तो वह आपके पक्के स्क्राइबर्र हैं और इसी प्रकार के subscribe आपको लाने चाहिए।

अगर आप फिर भी किसी तरीके से 1000 सब्क्राइब लेना चाहते हैं तो आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीडियो शेयर कर सकते है या  अपने दोस्तों सब्क्राइब करने के लिए बोल सकते है ।

यूट्यूब पर 1000 सब्सक्राइब होने पर कितना पैसा मिलता है?

यूट्यूब पर सब्सक्राइबर के पैसे नहीं मिलते हैं। यूट्यूब पर views  के पैसे मिलते हैं। आपका कंटेंट किस कैटेगरी का है इस पे आपका एअर्निंग डिपेंड  करता है। अगर आपका वीडियो फाइनैंस या एजुकेशन कैटगरी की है तो, मिनिमम एक हजार व्यू में $1 मिल जाता है।

यूट्यूब से कितना कमा सकते हैं?


यूट्यूब से पैसा कितना भी कमाया जा सकता है, इसका कोई लिमिट नहीं है। महीनों के आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। भारत में लोग यूट्यूब से लाखों रुपए कमा रहे हैं।

यूट्यूब से पेमेंट कैसे आता है? यूट्यूब का फर्स्ट पेमेंट कब आता है?


जब आपका चैनल मोनेटाइज हो जाता है और आपके वीडियो में ऐड आने लगते हैं और आपको earning होने लगते है, फिर जब आपके गूगल ऐडसेंस में एक  सौ डॉलर हो जाते हैं। तब आपको महीने के 21 तारीख को आपको पेमेंट ट्रांसफर कर दिया जाता है। ] कुछ ही दिनों में आपके बैंक अकाउंट में आ जाते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close