Vikram Credit Card क्या है? | विक्रम क्रेडिट कार्ड के लाभ

Vikram Credit Card क्या है?: दोस्तों क्रेडिट कार्ड हमारे लिए बहुत जरूरी हो गया है, क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल ज्यादातर पेमेंट करने के लिए किया जाता है। इसी मौके को देखते हुए कोई न कोई बैंक हर दिन अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च करता रहता है, आमतौर पर क्रेडिट कार्ड के जितने फायदे होते हैं,उतने ही नुकसान भी होते हैं। ऐसे में अगर आप जानना चाहते हैं कि विक्रम क्रेडिट कार्ड क्या है? और Vikram Credit Card के क्या फायदे हैं? तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। तो आइए जानते हैं कि Vikram Credit Card क्या है? 

Vikram Credit Card


Vikram Credit Card क्या है? 

Vikram Credit Card क्या है? तो विक्रम क्रेडिट कार्ड बैंक ऑफ बड़ौदा की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बैंक ऑफ बड़ौदा फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (बीएफएसएल) द्वारा जारी एक क्रेडिट कार्ड है। जिसका उद्देश्य भारतीय सेना, अर्धसैनिक बलों और पुलिस बलों की जरूरतों को पूरा करना है, यानी Vikram Credit Card देश की सेना, अर्धसैनिक बलों और पुलिस कर्मियों के लिए है।

Vikram Credit Card लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य यह है, कि बिना किसी स्वार्थ के देश की रक्षा के लिए तैनात सैनिक Vikram Credit Card के माध्यम से अपनी जरूरतों को पूरा कर सकें, Vikram Credit Card आजीवन मुफ्त क्रेडिट कार्ड है, जिसके लिए कोई ज्वाइनिंग या वार्षिक शुल्क नहीं है किसी भी प्रकार का।


विक्रम क्रेडिट कार्ड के लाभ | Vikram Credit Card Benefits

गणतंत्र दिवस के अवसर पर लॉन्च किए गए विक्रम क्रेडिट कार्ड के कुछ लाभ और विशेषताएं इस प्रकार हैं।

  • विक्रम क्रेडिट कार्ड लाइफ टाइम फ्री है, इसमें किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होता है।
  • विक्रम क्रेडिट कार्ड 20 लाख रुपये का दुर्घटना मृत्यु बीमा कवर प्रदान करता है।
  • विक्रम क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर ईंधन खरीद पर 1% ईंधन अधिभार छूट का लाभ भी मिलता है।
  • विक्रम क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किराने का सामान, फिल्मों और डिपार्टमेंटल स्टोर पर खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये पर 5 इनाम अंक अर्जित करें। इसके अलावा किसी अन्य कैटेगरी पर खर्च करने पर हर 100 रुपये के पीछे 1 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है।
  • इस कार्ड के जरिए ईएमआई से जुड़े फायदे भी लिए जा सकते हैं।
  • कार्ड एक्टिवेशन पर 3 महीने का Hotstar Disney सब्सक्रिप्शन मिलता है।

अस्वीकरण: Jiajohar.in सेबी पंजीकृत नहीं है।  यह वेबसाइट केवल शैक्षिक और सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है। आपके किसी भी लाभ/हानि के लिए जिम्मेदार नहीं है। यह पोस्ट केवल शेयर बाजार की उपलब्ध मूल बातें हैं। निवेश रणनीति।

इस पोस्ट में, हमने आपके साथ Vikram Credit Card क्या है? और Vikram Credit Card Benefits से संबंधित जानकारी साझा की है। आपको यह आर्टिकल  Vikram Credit Card क्या है? और Vikram Credit Card Benefits पसंद आएगी होगी। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो, तो कृपया हमें कमेंट सेक्शन में बताये। यदि आप और लेख पढ़ना चाहते हैं, तो कृपया हमारे और लेखों पर जाएँ और हमारे साथ बने रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close